Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Rajasthan New CM: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, राजस्थान को मिल सकता है नया CM

0 299

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Rajasthan New CM: CM आवास पर होने जा रही राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो सकता है। इससे पहले दिल्ली में राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान राजस्थान की मौजूदा स्थिति और नए सीएम के नाम को लेकर मंथन किया गया।

Rajasthan New CM: बता दें कि राजस्थान में सीएम बदलने की चर्चा के बीच कांग्रेस ने 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक बुलाई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बैठक के लिए पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्य प्रभारी महासचिव अजय माकन को पर्यवेक्षक बनाया है।

Rajasthan New CM: विधायक दल की ये बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर शाम 7 बजे होगी। माना जा रहा है कि बैठक मेंम गहलोत की जगह नया मुख्यमंत्री चुना जा सकता है। बता दें कि गहलोत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं।

Rajasthan New CM: गौर करें तो पार्टी नेता राहुल गांधी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए भी ‘एक व्यक्ति-एक पद’ का सिद्धांत लागू होगा। पार्टी नेताओं ने इस बात पर चुप्पी साध रखी है कि नया सीएम कौन होगा? मगर माना जा रहा है कि पार्टी युवा चेहरे सचिन पायलट पर दांव लगा सकती है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Rajasthan New CM: खुद गहलोत के बारे में माना जा रहा है वह पायलट की जगह अपने किसी विश्वासपात्र को यह पद सौंपने के पक्ष में हैं। विधायकों में अब भी गहलोत समर्थकों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में पायलट को कमान सिर्फ तभी मिल सकती है जब आलाकमान उनके पक्ष में हो।

जयपुर में सीएम आवास पर होने जा रही कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले दिल्ली में शनिवार को राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

Rajasthan New CM: सूत्रों का कहना है कि इस दौरान राजस्थान की मौजूदा स्थिति और नए सीएम के नाम को लेकर मंथन किया गया। इसी बैठक में आलाकमान ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी माकन के साथ राजस्थान भेजने का फैसला लिया।

इधर, पार्टी अध्यक्ष पद के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और पंजाब के आनंदपुर साहिब से लोकसभा सांसद मनीष तिवारी भी नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off