Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

Gaming App ED Raids: मोबाइल गेमिंग ऐप प्रमोटर्स के ठिकानों पर छापे; 17 करोड़ कैश

0 327

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Gaming App ED Raids: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता में मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी के प्रमोटर्स के 6 ठिकानों पर छापे डाले। छापे में 17 करोड़ रुपए कैश जब्त किए गए हैं। ये छापे मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत डाले गए। यहां 2000रु., 500 और 200 रुपए के नोटों के बंडल मिले।

Gaming App ED Raids: ED की कार्रवाई मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी ‘ई-नगेट्स’ और इसके प्रमोटर आमिर खान और अन्य के ठिकानों की गई। ED के अनुसार, नोटों की गिनती के नोट गिनने के लिए मशीनें मंगवानी पड़ीं। साथ ही बैंक स्टाफ को मौके पर बुलवाया गया। इसके बाद नोटों को गिनने की कार्रवाई शुरू हुई।

Gaming App ED Raids: ED ने बताया कि फेडरल बैंक ने सबसे पहले कंपनी के खिलाफ कोलकाता के कोर्ट में शिकायत की थी। इसके बाद फरवरी 2021 में कोलकाता पुलिस ने कंपनी और इसके प्रमोटर्स के खिलाफ FIR दर्ज की थी। शनिवार को ED ने कार्रवाई की।

कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में ED की कार्रवाई के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान तैनात रहे। इस घर से ED ने 12 करोड़ रुपए कैश जब्त किए।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Gaming App ED Raids: कोलकाता के पार्क स्ट्रीट, मैकलियॉड स्ट्रीट, गार्डन रीच और मोमिनपुर में ईडी की अलग-अलग टीमें सुबह से ही छापेमारी कर रही हैं। केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों के साथ ये टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं। ED के अधिकारियों ने पेशे से वकील पिता-पुत्र के आवास पर भी सर्चिंग की। कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके की इस बिल्डिंग के फ्लेट पर भी ED ने छापा मारा है।

Gaming App ED Raids: ED ने आरोप लगाया कि आमिर खान ने मोबाइल गेमिंग ऐप ई-नगेट्स लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के लिए लॉन्च किया था। शुरुआत में कंपनी ने यूजर्स को कमीशन दिया। लोगों के वॉलेट्स में आया पैसा भी आसानी से निकला। इससे लोगों में कंपनी के प्रति भरोसा बढ़ा और लोग ज्यादा कमीशन के लिए बड़ी रकम लगाने लगे। जब लोगों से बड़ी रकम कंपनी को मिल गई तो इस ऐप से पैसों की निकासी अचानक रोक दी गई।

इसके पीछे एक ही तर्क दिया गया कि सिस्टम अपग्रेडेशन और सरकारी एजेंसियों की जांच के कारण निकासी रोकी गई है। इसके बाद ऐप सर्वर से सारा डेटा हटा दिया गया, इसमें प्रोफाइल इन्फॉर्मेशन भी शामिल है। इसके बाद यूजर्स को धोखाधड़ी समझ में आई।

इस छापेमारी को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कोलकाता के मेयर फिरहद हकीम ने कहा कि जिस कारोबारी के यहां छापे डाले गए हैं उससे TMC का कोई लेनादेना नहीं है, लेकिन केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों से प्रताड़ना का डर दिखाकर निवेशकों को राज्य से दूर करना चाह रही है। क्या ED केवल गैर बीजेपी शासित राज्यों में ही छापे डालने के लिए है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का क्या जो 7000 करोड़ लेकर देश से भाग गए।

वहीं बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्‌टाचार्य ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि छापे धोखाधड़ी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off