Vimarsh News
Khabro Me Aage, Khabro k Pichhe

PFI: बिहार के कई जिलों दरभंगा, मोतिहारी और नालंदा में एनआईए की छापेमारी 

0 131

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

PFI:राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ टेरर (Phulwai Sharif Terror Module) मामले में बिहार के कई जिलों में एनआईए की टीम ने गुरुवार को छापेमारी की। अब तक दरभंगा, मोतिहारी, नालंदा समेत कई जिलों में छापेमारी की सूचना सामने आयी है। एनआईए की दो टीमें दरभंगा जिले के लहेरियासराय थाने के उर्दू मोहल्ला और सिंहवाड़ा थाने के शंकरपुर में भी छापेमारी के लिए पहुंची। एनआईए ने शंकरपुर में पीएफआई के सदस्य सनाउल्लाह उर्फ आकिब और मुस्तकीम के घरों पर छापेमारी की। वहीं उर्दू मोहल्ले में नुरुद्दीन जंगी के घर में घुसकर तलाश की।

आपको बता दें कि नूरुद्दीन जंगी को NIA ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था। वो वकील है और संदिग्धों के लिए बेलर का काम करता था। वहीं देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के आरोप में फुलवारीशरीफ थाने में 26 लोगों पर नामजद एफआईआर की गई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

वहीं एनआईए की एक टीम ने नालंदा में जाकर छापेमारी की। सोहसराय थाना क्षेत्र के महुआ टोला, लहेरी थाना क्षेत्र के कटरा पर और बिहार थाना क्षेत्र के ही गढ़पर मोहल्ले में भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में एनआईए छापेमारी कर रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन ठिकानों पर यह छापेमारी की जा रही है ये सभी एसडीपीआई के लोग हैं।

राजधानी पटना में फुलवारी शरीफ के गुलिस्तान मोहल्ला रईस कॉलोनी स्थित सिमी के सदस्य रह चुके अतहर परवेज के घर एनआईए छापेमारी की।  गुरुवार की सुबह  तकरीबन 6:30 बजे एनआईए की टीम पहुंची। इस छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स को आसपास के इलाके में लगाया गया है। वहां अभी किसी को जाने की इजाजत नहीं है। मोतिहारी में हुई रेड में कुछ बैनर और कागजात मिले, जिसे टीम अपने साथ ले गई।

नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र के नदी मोड़ स्थित असगर अली के घर भी एनआईए की रेड पड़ी है। घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। टीम घर के सभी लोगों से पूछताछ कर रही है। मधुबनी के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र को मकिया गांव में एनआईए ने मोहम्मद तौसीफ के घर भी छापा मारा है। ये अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ था। पूरी पुलिस फोर्स के साथ इस गांव में टीम दाखिल हुई। घर के सभी लोगों से टीम की पूछताछ जारी है।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -
Leave a comment
Off